Breaking News
blank

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पदार्पण करेंगे ग्रीन : पेन

आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा है कि हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन गुरुवार को भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पदार्पण करेंगे। पेन ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि ग्रीन एक हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे और चार ओवर से ज्यादा का स्पेल डालेंगे, यह सीमा वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए उनके लिए तय की गई है। ग्रीन को दूसरे अभ्यास मैच में सिर में चोट लग गई थी और इसी के चलते वह कनकशन के कारण टीम से बाहर हो गए थे। इसी चोट के चलते उनके पहले टेस्ट में खेलने पर संशय था। मंगलवार को उनका टेस्ट हुआ जिसे उन्होंने पास कर लिया।
पेन ने कहा, “मुझे लगता है कि ग्रीन खेलने को तैयार हैं। उन्होंने कल हमारे साथ अभ्यास किया। वह आज अच्छे से उठे और आज हमारे साथ ट्रेनिंग करने की इच्छा जताई। सब कुछ अच्छा जा रहा है। कैमरून ग्रीन कल अपना पदार्पण करेंगे जो उनके लिए, हमारे लिए और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है।”पेन ने कहा कि ग्रीन के रहने से मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड से बोझ कम होगा। पेन ने कहा, “मुझे लगता है कि ग्रीन चार ओवर से ज्यादा डालेंगे। एक बार जब आप टेस्ट मैच के लिए चुन लिए जाते हो तो आप खेलने को तैयार रहते हो, हालांकि हम उनसे बहुत ज्यादा गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं रखते। हमारे पास जो आक्रमण है उसमें हम उन्हें एक विकल्प के तौर पर देखते हैं।”
“वह एक पारी में 12-14 ओवर फेंक सकते हैं जो हमारे तेज गेंदबाजों को डे-नाइट टेस्ट में तरोताजा रखने के लिए काफी अहम है। उनके रहने से स्टार्क, हेजलवुड और पैट कमिंस को राहत मिलेगी।”विकेटकीपर ने कहा, “वह इस सीरीज में हमारे लिए काफी अहम होंगे, लेकिन हम देखेंगे कि वह कितने ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं। हम जानते हैं कि जब वह यह करेंगे तो वह अपना प्रभाव छोड़ पाएंगे और हमें यही उनसे उम्मीद है।”पेन ने कहा कि ग्रीन को वहां बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा जहां वे सफल हो सकते हैं। पेन ने साफ कर दिया कि वह ग्रीन को ओपनर के तौर पर इस्तेमाल नहीं करेंगे।
पेन ने कहा, “हम ग्रीन को हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर उपयोग में लेंगे। इसमें कोई शक नहीं है। हम उनको इस स्थिति में नहीं लाना चाहते हैं जहां हम उनसे गेंदबाजी करवाएं और फिर उनसे कहें कि क्या आप गुलाबी गेंद से पारी की शुरुआत करेंगे। हम ग्रीन को उस जगह उपयोग में लेंगे जहां वह सफल हो सकेंगे।”पेन न हालांकि अंतिम-11 को लेकर चर्चा नहीं की लेकिन यह कहा कि मैथ्यू वेड सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक विकल्प हैं। उन्होंने कहा, “हमने टीम चुन ली है लेकिन हम टॉस से पहले इसे बताएंगे नहीं। वेड सलामी बल्लेबाज के रूप में निश्चित तौर पर विकल्प हैं, इसमें कोई शक नहीं है। हमारे पास कुछ और खिलाड़ी हैं जो सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने को तैयार हैं और यह हमारी टीम के बारे में काफी कुछ कहता है।”

About admin

Check Also

blank

पुणे में बनेगा देश का पहला अंतरराष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय

महाराष्ट्र के पुणे में देश का पहला अंतरराष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय खोला जाएगा। राज्य के खेल …