Breaking News
पूर्व-प्रधानमंत्री-नवाज-शरीफ

पाक पूर्व पीएम नवाज शरीफ, बेटी मरियम और राजा मोहम्मद फारूक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और पीओके के कथित प्रधानमंत्री राजा मोहम्मद फारूक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नवाज शरीफ फिलहाल इलाज के लिए लंदन में हैं। लंदन से ही नवाज शरीफ लगातार इमरान सरकार और पाकिस्तानी सेना पर हमलावर हैं। इस्लामाबाद की हाई कोर्ट में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ भी देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है।

चीन के दक्षिण-पश्चिमी में कोयला खदान में दम घुटने से 16 मजदूरों की मौत

कुछ दिन बाद ही विपक्ष सरकार के खिलाफ एक महारैली आयोजित करने वाला था। लाहौर पुलिस ने शरीफ, मरियम और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदार के खिलाफ भी लोगों को देश और उसकी संस्थाओं के खिलाफ भड़काने के आरोप में केस दर्ज हुआ है।

एफआईआर में पाकिस्तानी सेना के तीन रिटायर्ड जनरल के नाम भी शामिल हैं। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने सोमवार को ट्वीट किया, प्रधानमंत्री इमरान खान खुद को कश्मीर का चैंपियन बताते हैं लेकिन पंजाब पुलिस की एफआईआर में पीओके के चुने हुए प्रधानमंत्री फारूक के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में कहा गया है कि शरीफ ने पाकिस्तान की प्रतिष्ठित संस्थाओं के खिलाफ लंदन से उकसाने वाले भाषण दिए। ये एफआईआर पाकिस्तान के एक नागरिक बद्र रशीद ने दर्ज करवाई है।

About admin

Check Also

lockdown-in-world-again

पूरी दुनिया फिर कोरोना के चपेट में, फिर से लॉकडाउन लगाने की कवायद शुरू

पूरी दुनिया एक बार फिर कोरोना (Corona) के चपेट में आ गया है। कोरोना (Covid19) …

Leave a Reply

Your email address will not be published.